Home Blog मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित

0
मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित

[ad_1]

आइजोल/नई दिल्ली. कांग्रेस ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए. इनमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ललसावता का नाम भी शामिल है. पार्टी की ओर से पहले 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई और फिर देर शाम शेष बची एक सीट पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिया गया. उम्मीदवारों की सूची उस दिन जारी की गई, जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मिजोरम के दौरे पर थे.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ललसावता को आइजोल पश्चिम-3 विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. आइजोल पूर्व-1 से ललसंगलरा रातले, आइजोल पश्चिम-1 से आर. ललबियाकथांगा और पलाक से आईपी जूनियर को उम्मीदवार बनाया गया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख ललरेमरुता रेंथलेई ने बताया कि पार्टी उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय में औपचारिक रूप घोषित की जाएगी. उम्मीदवारों की इस सूची में चार मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने देर शाम लूंगलेई दखिण सीट से मरियम एल हरंगचल को प्रत्याशी घोषित किया.

भाजपा अपने उम्‍मीदवारों की सूची जल्‍द करेगी जारी
वहीं, भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने बताया कि भाजपा जल्द अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी. सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट और मुख्य विपक्षी दल जोराम पीपुल्स मूवमेंट पहले ही सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं.

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित

7 नवंबर को होगा मतदान, 3 दिसंबर को मतगणना
मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए सात नवंबर को मतदान होगा तथा तीन दिसंबर को मतगणना होगी. पिछले विधानसभा चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट ने 26 सीटें जीती थीं तो जोराम पीपुल्स मूवमेंट को आठ और कांग्रेस को पांच सीटें हासिल हुई थीं.

Tags: Congress, Congress Committee, Mizoram, Mizoram Assembly Elections

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here