Home Blog बेंगलुरु में वैज्ञानिक पर बदमाशों ने किया हमला, कार का काफी दूर तक किया पीछा और फिर…

बेंगलुरु में वैज्ञानिक पर बदमाशों ने किया हमला, कार का काफी दूर तक किया पीछा और फिर…

0
बेंगलुरु में वैज्ञानिक पर बदमाशों ने किया हमला, कार का काफी दूर तक किया पीछा और फिर…

[ad_1]

हाइलाइट्स

वैज्ञानिक का 4 अज्ञात हमलावरों ने बाइक से पीछा क‍िया और जानलेवा हमला क‍िया
घटना 24 अगस्‍त की मध्‍य रात्र‍ि पौने एक बजे की बताई जा रही है
बेंगलुरु पुल‍िस मामला दर्ज कर आरोपी हमलावरों की तलाश में जुटी

बेंगलुरु. एक तरफ तो पूरा देश बेंगलुरु स्‍थ‍ित इसरो मुख्‍यालय के वैज्ञान‍िकों के प्रयासों की तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है ज‍िन्‍होंने मून म‍िशन के अंतर्गत चंद्रयान-3 की सफल लैंड‍िंग कराने के बाद इत‍िहास रचा है. दूसरी तरफ बेंगलुरु से ही एक वैज्ञान‍िक पर 4 अज्ञात बदमाशों द्वारा हमला करने की घटना सामने आई है. हमलावरों ने ना केवल वैज्ञान‍िक की कार का पीछा क‍िया था बल्‍क‍ि उसकी व‍िंडशील्‍ड और प‍िछले शीशे तक को तोड़ द‍िया. घटना 24 अगस्‍त की मध्‍य रात्र‍ि की बताई जाती है जबक‍ि इसरो मुख्‍यालय से एक द‍िन पहले भारत के वैज्ञान‍िकों ने इत‍िहास रचने का काम क‍िया था. पीड़‍ित वैज्ञान‍िक एक प्रत‍िष्‍ठ‍ित संस्‍थान से ताल्‍लुक रखते हैं.

जानकारी के मुताब‍िक बेंगलुरु के एक प्रतिष्ठित संस्थान के वैज्ञानिक का 4 अज्ञात हमलावरों ने बाइक से पीछा क‍िया था और उन पर जानलेवा हमला क‍िया. बदमाशों ने उनकी कार की विंडशील्ड और पिछला शीशा तोड़ दिया. यह पूरा मामला उस समय सामने आया जब सेंटर फॉर नैनो एंड सॉफ्ट मैटर साइंसेज (सीईएनएस) से जुड़े वैज्ञानिक आशुतोष सिंह ने ट्विटर (एक्‍स) पर इस घटना को लेकर अपना भयावह अनुभव साझा किया.

जब चांद पर छाएगी घनेरी रात, माइनस में होगा तापमान तो फिर क्या करेगा प्रज्ञान, 10 प्वाइंट में जानें ‘फ्यूचर प्लान’

उनके मुताब‍िक मोटरसाइकिल पर सवार 4 हमलावरों ने कई किलोमीटर तक उनका पीछा किया और धमकियां दीं. उन्‍होंने बताया क‍ि यह पूरी घटना 24 अगस्त की मध्‍य रात्रि पौने एक बजे की है जब उत्तर-पश्चिमी बेंगलुरु के रावुथनहल्ली रोड पर तलवारों से लैस कुछ बदमाशों ने उनकी कार पर हमला कर द‍िया. उनकी कार की विंडशील्ड और पीछे के शीशों को तोड़ दिया गया.

आशुतोष ने अपनी क्षतिग्रस्त कार की एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन में लिखा- ’24 अगस्त, 12:45 बजे रौथनहल्ली मेन रोड पर स्थानीय गुंडों से बाल-बाल बचे. उन्होंने मेरी कार को रोकने की कोशिश की, तलवारों से पीछा किया और पिछला शीशा तोड़ दिया. पुलिस की देरी से प्रतिक्रिया से आहत हूं. न्याय की मांग करते हुए आज मदनायकनहल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई. तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है.’ आशुतोष ने अपनी पोस्‍ट के जर‍िए बेंगलुरु पुलिस से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

मदनायकनल्ली पुलिस ने 4 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आपराधिक धमकी और गलत तरीके से कारावास की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले को ट्रैफिक एडीजीपी आलोक कुमार ने गंभीरता से ल‍िया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्‍वासन द‍िया है.

Tags: Bengaluru News, Crime News, Scientist

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here