Home Blog बाबा विश्वनाथ के भक्‍तों को डबल तोहफा…अब दर्शन के साथ होगा फ्री इलाज, BHU एक्सपर्ट ने तैयार किया प्‍लान

बाबा विश्वनाथ के भक्‍तों को डबल तोहफा…अब दर्शन के साथ होगा फ्री इलाज, BHU एक्सपर्ट ने तैयार किया प्‍लान

0
बाबा विश्वनाथ के भक्‍तों को डबल तोहफा…अब दर्शन के साथ होगा फ्री इलाज, BHU एक्सपर्ट ने तैयार किया प्‍लान

[ad_1]

अभिषेक जायसवाल/वाराणसी. भगवान भोले के अद्भुत धाम में अब भक्तों को निरोग रहने का आशीर्वाद भी मिलेगा. नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ के धाम में बीएचयू आयुर्वेद चिकित्सा की पुरानी पद्धति से मरीजों का इलाज करेगा. सप्ताह में तीन दिन नाड़ी देखकर डॉक्टर बीमारी बताएंगे और फिर उस बीमारी को जड़ से खत्म भी करेंगे. जल्द ही यह सेवा भक्तों के लिए शुरू होने जा रही है.

दरअसल काशी विश्वनाथ धाम में तमाम सुविधाओं के बीच अयोग्य केंद्र की स्थापना भी की गई है. इसी अयोग्य केंद्र में आयुर्वेद पद्धति से डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे. इसके लिए विश्वनाथ मन्दिर प्रशासन ने अनुमति भी दे दी है. बीएचयू के नाड़ी विभाग के विभागाध्यक्ष सुशील कुमार वैद्य ने बताया कि इसके लिए उन्होंने मन्दिर प्रशासन को प्रस्ताव दिया था. जिसकी अनुमति भी उन्हें मिल गई है. हालांकि इस पर बीएचयू की आखरी मुहर लगनी अभी बाकी है. उसके बाद यह सेवा शुरू हो जाएगी.

तीन दिन होगा इलाज
सुशील कुमार वैद्य के मुताबिक, सप्ताह में तीन दिन नाड़ी विभाग के एक्सपर्ट डॉक्टर वहां जाएंगे और वहां आने वाले देशभर के अलग अलग राज्यों के भक्तो का इलाज करेंगे. बता दें कि विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद बड़ी संख्या में यहां श्रद्धालु दर्शन पूजन को आ रहे हैं. ऐसे में उन्हें यहां बाबा विश्वनाथ पुरानी चिकित्सा पद्धति से आरोग्यता का आशीर्वाद भी इस नई सेवा से देंगे.

.

FIRST PUBLISHED : October 4, 2023, 15:36 IST

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here