Home Blog धनतेरस पर जरूर लाएं ये चीज, घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, दरिद्रता हो जाएगी दूर, जानें स्थापित करने का तरीका

धनतेरस पर जरूर लाएं ये चीज, घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, दरिद्रता हो जाएगी दूर, जानें स्थापित करने का तरीका

0
धनतेरस पर जरूर लाएं ये चीज, घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, दरिद्रता हो जाएगी दूर, जानें स्थापित करने का तरीका

[ad_1]

हाइलाइट्स

धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए सबसे अच्छा उपाय घर में श्री यंत्र को स्थापित करना है.
श्री यंत्र स्थापित करने और विधिवत पूजा करने से सुख-संपत्ति, सौभाग्य और यश की प्राप्ति होती है.

Vastu tips for Shree Yantra: धन-दौलत की चाह हर इंसान को होती है. लेकिन ये तभी संभव है जब आप पर मां लक्ष्मी की कृपा हो. यही वजह है कि लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तमाम उपाय करते हैं. खासतौर पर धनतेरस के दिन. वैसे कहा तो ये जाता है कि मां लक्ष्मी कभी एक स्थान पर नहीं रुकती हैं, लेकिन धनतेरस के दिन एक उपाय करने से आपके घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास हो सकता है. ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, श्री यंत्र सभी यंत्रों में सबसे शक्तिशाली यंत्र है. यह मां लक्ष्मी का यंत्र माना जाता है. ऐसे में धनतेरस के दिन श्री यंत्र स्थापित करने वालों के घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है. साथ ही घर की दरिद्रता दूर होती है. यदि आप श्री यंत्र को वास्तु के हिसाब से स्थापित करते हैं तो आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं. आइए उन्नाव के ज्योतिषाचार्य पं. ऋषिकांत मिश्र शास्त्री से जानते हैं घर में श्री यंत्र स्थापित करने का तरीका और इसके लाभ.

घर में श्री यंत्र स्थापित करने का तरीका

ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, घर में श्री यंत्र स्थापित करने और उसकी विधि-विधान से पूजा करने से सुख-संपत्ति, सौभाग्य और यश की प्राप्ति होती है. इसके लिए जरूरी है कि श्री यंत्र को उचित स्थान पर नियम पूर्वक स्थापित करें. घर में श्री यंत्र को स्थापित करने के लिए सबसे पहले स्नान आदि से निर्वित होकर साफ कपड़े धारण करने हैं. इसके बाद श्री यंत्र को पंचामृत और गंगाजल से स्नान कराकर शुद्धि करें. इसके बाद श्री यंत्र स्थापित करें.

श्री यंत्र स्थापित करने की सही दिशा

चमत्कारी श्री यंत्र स्थापित करने के लिए दिशा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. क्योंकि गलत दिशा आपको हानि पहुंचा सकती है. इसको स्थापित करने की सही दिशा ईशान कोण है. इसके साथ ही एक लाल कपड़ा बिछाकर उस पर श्री यंत्र स्थापित करें. ऐसा करने से आपको लाभ दिखने लगेगा.

श्री यंत्र स्थापित करने का मंत्र

ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले मंत्रों का जाप जरूर करना चाहिए. दरअसल, मंत्र किसी भी यंत्र को शक्तिशाली बनाने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में जब भी आप घर में श्री यंत्र को स्थापित करें तो ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नम: या ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं’ मंत्र का जाप जरूर करें.

श्री यंत्र स्थापित करने के 4 बड़े लाभ

दूर होगा आर्थिक संकट: घर से आर्थिक संकट दूर करने के लिए श्री यंत्र जरूर स्थापित करना चाहिए. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है और धन की कभी नहीं होती. व्यक्ति को नौकरी में तरक्की मिलती है और धन का अभाव नहीं होता.

ये भी पढ़ें:  Diwali 2023: दिवाली पर मां लक्ष्मी को कौन सा फूल चढ़ाना चाहिए? 99% लोग करते हैं गलती, पंडित जी से जानें सही जबाव

वास्तु दोष दूर करे: वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए लोग तमाम तरह के उपाय करते हैं, लेकिन आप घर में श्री यंत्र स्थापित करके भी इससे निजात पा सकते हैं. शास्त्रों के अनुसार, घर में श्री यंत्र स्थापित करने से वास्तु दोष दूर हो जाते हैं. इसके अलावा घर से निगेटिविटी दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

रिश्तों में मिठास: घर में दरिद्रता होने से गृह क्लेश बढ़ता है. ऐसे में जरूरी है कि घर में श्री यंत्र स्थापित करें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन हमेशा सुखमय रहता है. पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास रहती है और परिवार में खुशहाली बनी रहती है.

ये भी पढ़ें:  Dhanteras 2023: धनतेरस पर भूलकर भी न खरीदें ये 5 चीजें, घर से मुंह मोड़ लेंगी मां लक्ष्मी, चली जाएगी सुख-समृद्धि

बढ़ती है एकाग्रता: सभी यंत्रों में श्री यंत्र सबसे शक्तिशाली माना जाता है. यदि आप श्री यंत्र को घर में स्थापित करते हैं तो आपमें सोचने-समझनी की क्षमती बढ़ती है. वहीं, अगर घर में किसी का मन अशांत रहता है. एकाग्रता की कमी है तो श्री यंत्र की स्थापित करने से एकाग्रता बढ़ती है. काम में मन लगने लगता है.

Tags: Astrology, Dhanteras, Dharma Aastha, Vastu tips

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here