Home Blog देशी रॉकेट लॉन्चर से फायरिंग, दोनों तरफ से फायरिंग, जवाबी कार्रवाई के बाद भागे नक्सली –

देशी रॉकेट लॉन्चर से फायरिंग, दोनों तरफ से फायरिंग, जवाबी कार्रवाई के बाद भागे नक्सली –

0
देशी रॉकेट लॉन्चर से फायरिंग, दोनों तरफ से फायरिंग, जवाबी कार्रवाई के बाद भागे नक्सली –

[ad_1]

बीजापुर39 मिनट पहले

  • लिंक कॉपी करें
फाइल फोटो- दैनिक भास्कर

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के एक सुदूर गांव में स्थित सुरक्षा बलों के कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है. गुरुवार की देर शाम माओवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. एक देशी लांचर भी जारी किया। हालांकि, जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और नक्सली मौके से भाग गए। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि जवान इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं.

दरअसल, जिले के नक्सल प्रभावित इलाके चिन्नागेल्लूर में सुरक्षा बलों का कैंप स्थित है. गुरुवार की देर शाम जंगल की ओर से अचानक बड़ी संख्या में नक्सली कैंप के पास पहुंचे. उन्होंने कैंप पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. साथ ही स्वदेशी रॉकेट लॉन्चर भी दागे। जिसके बाद कैंप के अंदर मौजूद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया.

बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से करीब 25 से 30 मिनट तक फायरिंग हुई. हालांकि जवानों को निराश होता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गये. नक्सली गोलीबारी से सभी यात्री सुरक्षित हैं. दोनों तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ. फायरिंग रुकने के बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इस मामले की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

पुलिस नहीं ऑपरेशन से माओवादियों में है क्रोध

बस्तर में माओवादियों के खिलाफ पुलिस ऑपरेशन मानसून चला रही है. इस अभियान के तहत पुलिस काफी आक्रामक मोड पर है. जवान लगातार एक्शन में आ रहे हैं और नक्सलियों के कोर एरिया में घुस रहे हैं. इस ऑपरेशन के तहत जवानों ने पिछले कुछ दिनों में करीब 3 से 4 बार नक्सलियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है. नक्सली कैंप ध्वस्त कर दिया गया है. जिससे नक्सलियों में गुस्सा देखा जा रहा है.

Source link

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here