Home Blog दवाएं, तिरपाल, तंबू… भारत ने फिलिस्तीन को भेजी 32 टन राहत सामग्री

दवाएं, तिरपाल, तंबू… भारत ने फिलिस्तीन को भेजी 32 टन राहत सामग्री

0
दवाएं, तिरपाल, तंबू… भारत ने फिलिस्तीन को भेजी 32 टन राहत सामग्री

[ad_1]

भारत ने रविवार को फिलिस्तीन के लोगों के लिए करीब साढ़े छह टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजी. भारतीय वायु सेना का सी-17 परिवहन विमान राहत सामग्री लेकर मिस्र के अल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘भारत ने फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेजी है. फिलिस्तीन के लोगों के लिए लगभग साढ़े छह टन चिकित्सा सहायता तथा 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर आईएएफ सी-17 मिस्र के अल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ’.

उन्होंने कहा, ‘‘सामग्री में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता संबंधी सामान, जल शुद्धिकरण के लिए टैबलेट सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं.’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गाजा के एक अस्पताल में नागरिकों की मौत पर संवेदना व्यक्त करने तथा इजराइल-फलस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही ‘सैद्धांतिक स्थिति’ को दोहराने के तीन दिन बाद भारत ने यह सहायता भेजी है. प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को फलस्तीन प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से कहा कि भारत फलस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा.

भारत संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) में योगदान के माध्यम से फिलिस्तीन और फिलिस्तीनी शरणार्थियों का समर्थन करता रहा है.

Tags: Hamas attack on Israel, Israel-Palestine, Israel-Palestine Conflict

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here