Home Blog जनरल मनोज पांडे 201वीं सॉवरेन परेड की समीक्षा के लिए ब्रिटेन रवाना

जनरल मनोज पांडे 201वीं सॉवरेन परेड की समीक्षा के लिए ब्रिटेन रवाना

0
जनरल मनोज पांडे 201वीं सॉवरेन परेड की समीक्षा के लिए ब्रिटेन रवाना

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे रॉयल मिलिट्री अकादमी सैंडहर्स्ट में कमीशनिंग कोर्स 223 की 201वीं सॉवरेन परेड की समीक्षा करने के लिए बुधवार को यूनाइटेड किंगडम के लिए रवाना हुए।

रॉयल मिलिट्री अकादमी सैंडहर्स्ट में सॉवरेन परेड एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम है, जो अपने शानदार इतिहास और दुनिया भर से अधिकारी कैडेटों के पासिंग आउट के लिए जाना जाता है।

जनरल मनोज पांडे परेड के लिए सॉवरेन प्रतिनिधि बनने वाले भारत के पहले सेनाध्यक्ष हैं। अपनी यात्रा के दौरान, जनरल भारतीय सेना स्मारक कक्ष का भी दौरा करेंगे, जो रॉयल मिलिट्री अकादमी में गौरव का स्थान रखता है।

यूके की अपनी यात्रा के दौरान, जनरल पांडे ब्रिटिश सेना के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ जनरल सर पैट्रिक सैंडर्स और यूके सशस्त्र बलों के वाइस चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल ग्विन जेनकिंस से बातचीत करेंगे।

वह यूके स्ट्रैटेजिक कमांड के कमांडर जनरल जेम्स होकेनहुल, फील्ड आर्मी के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राल्फ वुडडिस और रॉयल मिलिट्री अकादमी सैंडहर्स्ट के कमांडेंट मेजर जनरल ज़ाचरी रेमंड स्टेनिंग के साथ उच्च-स्तरीय चर्चा में शामिल होंगे, जिसमें सामान्य हित के विभिन्न मामलों पर बात होगी। अधिकारी ने कहा, इसमें रक्षा सहयोग, आतंकवाद विरोधी प्रयास और रणनीतिक योजना शामिल है।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उनकी यात्रा दोनों देशों के बीच राजनयिक, सैन्य और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण है। यह उस स्थायी सौहार्द का प्रमाण है जो सालों से विकसित हुआ है, रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में आपसी सहयोग और समझ को बढ़ावा देता है।

रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, जनरल मनोज पांडे को विशेष निमंत्रण भारत और यूके के बीच दीर्घकालिक सहयोग और मित्रता को स्वीकार करता है। सॉवरेन परेड में जनरल की भागीदारी सैन्य संबंधों को बढ़ाने और वैश्विक मंच पर शांति और सुरक्षा को बढ़ावा देने की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रतीक है। यह आपसी सम्मान और प्रशंसा का एक उपयुक्त उदाहरण है, जो भारत-यूनाइटेड किंगडम संबंधों की मजबूत नींव को और मजबूत करता है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On : &nbsp 9 Aug 2023 6:30 AM GMT

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here