Home Blog कोशिशों के बाद भी हाथ में नहीं रुक रहा पैसा? गुरुवार को करें 5 आसान उपाय, भगवान विष्णु की कृपा से दूर होगी परेशानी

कोशिशों के बाद भी हाथ में नहीं रुक रहा पैसा? गुरुवार को करें 5 आसान उपाय, भगवान विष्णु की कृपा से दूर होगी परेशानी

0
कोशिशों के बाद भी हाथ में नहीं रुक रहा पैसा? गुरुवार को करें 5 आसान उपाय, भगवान विष्णु की कृपा से दूर होगी परेशानी

[ad_1]

Guruwar Ke vastu Upay: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित है. आज के दिन श्रद्धालु भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करते हैं. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से आर्थिक संकट दूर होता है. साथ ही धन, कर्ज, रिश्ते और सेहत से जुड़ी कई समस्याएं खत्म होती हैं. गुरुवार की पूजा के समय भगवान विष्णु को पीले वस्त्र, पीले फूल, केला, पंचामृत, तुलसी के पत्ते, चने की दाल और गुड़ जरूर चढ़ाना चाहिए. इनके बिना यह पूजा अधूरी मानी जाती है. दरअसल, हिंदू धर्म में भगवान विष्णु ब्रह्मांड के पालनहार हैं. ऐसे में इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा बरसती है. हालांकि इसका लाभ आपको तभी मिलेगा, जब आप गुरुवार से जुड़े उपाय करते हैं. आइए उन्नाव के ज्योतिषाचार्य पं. ऋषिकांत मिश्र शास्त्री से जानते हैं गुरुवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में-

01

Canva

व्रत करें: भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए गुरुवार का व्रत करना बेहद जरूरी होता है. ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, गुरुवार को पूरे दिन व्रत रखने से आपके रुके हुए काम भगवान की कृपा से पूरे हो जाते हैं. यदि आप पूरे दिन उपवास नहीं रख सकते हैं तो आप दिन में केवल एक बार भोजन भी कर सकते हैं.  (Image- Canva)

02

Canva

पीले वस्त्र पहनें: गुरुवार के दिन पीला रंग बेहद शुभ माना जाता है. इसलिए इस दिन भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग के वस्त्र धारण किए जा सकते हैं. यदि आप पीले वस्त्र नहीं पहन सकते तो पीले रंग का रुमाल या कोई कपड़ा अपने पास रख सकते हैं. ऐसा करने से भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है. (Image- Canva)

03

Canva

मंत्र का जाप करें: ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, किसी भी प्रकार की पूजा मंत्रों के बिना अधूरी मानी जाती है. इसी तरह गुरुवार को भी मंत्रों का जाप करते हुए भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. बता दें कि, बृहस्पति गुरु का संस्कृत नाम है, जिसे गुरुवार का स्वामी ग्रह माना जाता है. गुरुवार के दिन बृहस्पति मंत्र का जाप करने से आपकी कर्ज की समस्या समाप्त हो सकती है. (Image- Canva)

04

Canva

मंदिर जाएं: अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो आपको गुरुवार के दिन मंदिर जाना चाहिए. इससे धन की समस्या समाप्त होती है. वैसे तो आप किसी भी मंदिर में जा सकते हैं, लेकिन विष्णु मंदिर या बृहस्पति को समर्पित मंदिर में जाना ज्यादा फायदेमंद रहेगा. (Image- Canva)

05

Canva

पीली चीजें दान करें: गुरुवार का व्रत करने वाले श्रद्धालु भगवान विष्णु को पीली वस्तुएं चढ़ाते हैं. ऐसे में इन वस्तुओं को दान करना आपके लिए काफी लाभकारी हो सकता है. इसके अलावा आप गुरुवार को किसी जरूरतमंद को अन्न, वस्त्र या धन का दान कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि सोने, हल्दी, चना, पीले फल और गुड़ जैसी पीली चीजों को जरूरतमंदों को दान करना इन दिन बहुत शुभ माना जाता है. (Image- Canva)

अगली गैलरी

अगली गैलरी

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here