Home Blog अनंतनाग की एकता यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, जगह-जगह हुआ स्‍वागत, शामिल रहे हर वर्ग के लोग

अनंतनाग की एकता यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, जगह-जगह हुआ स्‍वागत, शामिल रहे हर वर्ग के लोग

0
अनंतनाग की एकता यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, जगह-जगह हुआ स्‍वागत, शामिल रहे हर वर्ग के लोग

[ad_1]

अनंतनाग. राष्ट्रीय एकता दिवस और यूटी स्‍थापना दिवस को लेकर जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में गजब का माहौल रहा. यहां एकता यात्रा में बड़ी संख्‍या में आम नागरिकों और युवाओं ने हिस्‍सेदारी की. इस यात्रा का उद्देश्य एकता को बढ़ावा देना और राष्ट्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और विकास की कहानी का जश्न मनाना था. इसमें सरकारी अफसरों के साथ स्‍कूल-कॉलेज के युवा छात्र-छात्राएं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया और यह आयोजन ऐतिहासिक हो गया.

इस सफल आयोजन का नेतृत्व करते हुए, उपायुक्त एसएफ हामिद ने लोगों के भारी समर्थन और भागीदारी के लिए अपना उत्साह और आभार व्यक्त किया है. गौरतलब है कि इसके साथ ही जिले भर में केंद्र शासित प्रदेश का स्थापना दिवस भी बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने बताया कि इस यात्रा में सभी वर्गों से लोगों की भागीदारी की. इस यात्रा का उद्देश्‍य राष्‍ट्रीय एकता को बढ़ावा देना रहा और इससे पूरे इलाके में जश्‍न का माहौल देखा गया.

जगह-जगह यात्रा का हुआ स्‍वागत, लोगों ने लिया योगदान का संकल्‍प
यह यात्रा डाक बंगला चौक से शुरू होकर खेल स्‍टेडियम में खत्‍म हुई. इस बीच हजारों की तादाद में लोगों से इसमें हिस्‍सा लिया और जगह-जगह यात्रा का स्‍वागत किया गया. इससे एकता और राष्‍ट्रवाद की भावना को लेकर एक बड़ा जनसमुदाय एक साथ सामने आया. लोगों ने समृद्ध और मजबूत भारत के निर्माण में अपना योगदान देने का संकल्‍प भी लिया.

Run UT Diwas

एकता यात्रा में हर वर्ग के लोगों ने भागीदारी की और इससे पूरे इलाके में जश्‍न का माहौल रहा. (फोटो-News18)

विकास की यात्रा में एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक
उपायुक्त एसएफ हामिद ने कहा कि आज का दिन बहुत महत्‍व का है. आज राष्‍ट्रीय एकता दिवस के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश के स्‍थापना दिवस को धूमधाम से मनाया गया. यह हमारे विकास की यात्रा में एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक है. इस दिन को मनाने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक और सूचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें केंद्र शासित प्रदेश की स्थापना के बाद से हुए विकास और प्रगति पर प्रकाश डाला गया और आम जनता के साथ साझा किया गया. आयोजनों में छात्रों और युवाओं की भारी भागीदारी देखी गई और उत्सव जैसा माहौल रहा.

Tags: Anantnag News, Jammu kashmir, Jammu kashmir news in hindi

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here